Tuesday, February 8, 2011

गेट मींटिग करके संधर्ष का एलान

बाराबंकीः- उ0प्र0 वाणिज्य कर मिनिस्टीरियल स्टाफ एसोसियेशन के बैनर तले कर्मचारियों ने गेट मींटिग करके संधर्ष का एलान किया।

विदित है कि प्रादेशिक संगठन के आवाहन पर जनपद शाखा के समस्त सदस्यों द्वारा बीती 31 जनवरी 2011 से काले फीते बॉधकर शासन-प्रशासन के विरोध में प्रतिदिन गेट मींटिक करके विरोध किया यह जनजागरण कार्यक्रम 10 फरवरी तक चलेगा तथा 11 फरवरी को फैजाबाद स्थित जोनल अधिकारी के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा। मांगे पूरी न होने पर 11 फरवरी को कमिश्नर लखनऊ कार्यालय पर धरना दिया जाएगा व अग्रिम आन्दोलन का निर्णय लिया जाएगा।

गेट मींटिग को सम्बोधित करते हुए जिला शाखा के अध्यक्ष आनन्द कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश में वैट प्रणाली लागू होने के बाद नये कार्यालयो का गठन व कर्मचारियों के पदो का सृजन किया गया है। किन्तु अभी तक नए व पुराने खाली पदों पर नई नियुक्तियां नहीं की गयी है। जब कि लगातार कर्मचारी रिटयर हो रहे है तथा कार्य का बोझ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। एक-एक बाबू से दो-दो तीन-तीन काम लिए जा रहे है। ऐसी दशा में कार्य क्षमता धठने के साथ-साथ हमलोगो के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है। तथा कर्मचारियों की पदोन्नति 33 प्रतिशत से बढ़ाए गए 50 प्रतिशत पर नहीं किया जा रहा है। जिसका शासनादेश भी जारी किया जा चुका है। कम्प्यूटर प्रशिक्षण नहीं दिया गया है जिसके कारण कर्मचारियों पर तीन से चार पटलो का कार्य बढ़ गया है।

No comments:

Post a Comment